मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने उपायुक्तों को जिला व उप-मंडल स्तर पर पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह मनाने के निर्देश दिए

 


प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के अवसर पर 25 जनवरी, 2021 को आयोजित हाने वाले स्वर्ण जयन्ती समारोह को लेकर आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर जी ने उपायुक्तों  को निर्देश दिए कि पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह जिला व उप-मण्डल स्तर पर शानदार तरीके से आयोजित किया जाए।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि सभी उपायुक्त स्वर्ण जयन्ती समारोह के विषय पर जिला मुख्यालय स्तर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार, उपमण्डलाधिकारी भी उपमण्डल स्तर पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित जिलों में कार्यक्रमों को इस प्रकार से आयोजित किया जाए कि प्रातः 11 बजे तक ये सम्पन्न हो जाएं। जिलों और उपमण्डल स्तर पर कार्यक्रमों के आयोजन के उपरांत शिमला में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसका इन सभी स्थानों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

जय राम ठाकुर जी ने कहा कि क्षेत्र के प्रसिद्ध व्यक्तियों के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल करने वाले लोगों को कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित होने का आग्रह किया जा सकता है। इसके साथ-साथ सम्बन्धित क्षेत्रों के पंचायती राज संस्थानों के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों और शहरी स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जा सकता है। इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए महिला मण्डलों, युवक मण्डलों और अन्य निकायों की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि समारोह में पारस्परिक दूरी बनाकर और फेस मास्क का उपयोग करते हुए बैठने के उचित प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाने चाहिए।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर जी ने सभी उपायुक्तों को सम्बन्धित जिलों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की स्वयं निगरानी करने के निर्देश दिए।
इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए उपायुक्तों ने अपने बहुमूल्य सुझाव दिए। सचिव सामान्य प्रशासन देवेश कुमार जी ने मुख्यमंत्री जी का स्वागत किया।

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर जी, निदेशक पर्यटन युनूस जी, विशेष सचिव राकेश कंवर जी, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी जी, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क हरबंस सिंह ब्रसकोन जी, निदेशक भाषा, कला एवं संस्कृति सुनील शर्मा जी, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली जी, पुलिस अधीक्षक शिमला मोहित चावला जी, संयुक्त सचिव सचिवालय प्रशासन सचिन कंवल जी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी बैठक में भाग लिया।  




Comments