शहीद अंकुश के परिवार को 20 लाख की अनुग्रह राशि प्रदान करेगी हिमाचल सरकार

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी बोले- व्यर्थ नहीं जाएगा शहीद अंकुश का बलिदान 
मुख्यमंत्री ने शहीद अंकुश ठाकुर के पैतृक गांव का किया दौरा

वीरभूमि हिमाचल का करोहता गांव धन्य हो गया है, इस गांव में एक ऐसे वीर सपूत अंकुश ठाकुर ने जन्म लिया था, जिन्होंने भारत मां की अखंडता और संप्रभुता की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान कर दिया। मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने आज हमीरपुर जिला के भोरंज क्षेत्र के करोहता गांव के शहीद अंकुश ठाकुर के पैतृक गांव जाकर उन्हें भावभीनी पुष्पांजलि अर्पित की। शहीद अंकुश ठाकुर ने भारत और चीन के मध्य 15-16 जून की रात को लद्दाख घाटी के गलवान में हुए संघर्ष में अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। मुख्यमंत्री शहीद अंकुश ठाकुर के पिता अनिल कुमार से मिले और उन्होंने पिता सहित पूरे शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। 


करोहता गांव में शहीद अंकुश ठाकुर के सम्मान में बनाया जाएगा ‘‘द्वार’’
मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने इस अवसर पर परिवार को 20 लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान करने की घोषणा की तथा कहा कि राज्य सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने शहीद अंकुश ठाकुर के सम्मान में करोहता में द्वार बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करोहता को भी सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव को जाने वाले सड़क मार्ग को भी बेहतर बनाया जाएगा।


देश दुश्मन के नापाक इरादों को सफल नहीं होने देगा
मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि शहीद अंकुश का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तथा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के सक्षम नेतृत्व में देश दुश्मन के नापाक इरादों को सफल नहीं होने देगा। ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री श्री वीरेंद्र कंवर, वन मंत्री श्री गोविन्द ठाकुर, सांसद श्री रामस्वरूप शर्मा, विधायक श्रीमती कमलेश कुमारी, कर्नल इन्द्र सिंह, श्री नरेन्द्र ठाकुर, श्री राकेश जम्वाल और श्री राजेन्द्र गर्ग, संगठन सचिव श्री पवन राणा, एचआरटीसी के उपाध्यक्ष श्री विजय अग्निहोत्री, उपायुक्त श्री हरिकेश मीणा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Comments