युवाओं के चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा गोरखनाथ पीठ : मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि गोरखनाथ पीठ ने क्षेत्र में जागरूकता और ज्ञान फैलाने के साथ-साथ युवाओं के चरित्र निर्माण, उनमें अपनी संस्कृति के प्रति सम्मान, राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने और सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
मुख्यमंत्री ने आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद गोरखपुर के 87वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि सप्ताह भर चलने वाला यह आयोजन विद्यार्थियों के लिए किसी उत्सव से कम नहीं है। इससे हमें अपने इतिहास से जुड़ने का अवसर प्राप्त होता है। साथ ही यह कार्यक्रम वर्तमान और भावी पीढ़ियों के लिए अनुशासन की महत्ता पर भी बल देता है।
मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने कहा कि यह वार्षिक समारोह उन महान लोगों के प्रति आभार व्यक्त करने का भी उचित अवसर होता है, जिन्होंने इस संस्थान की प्रगति में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्हीं लोगों के प्रयासों से आज गोरखनाथ पीठ को इतनी प्रतिष्ठा प्राप्त हुई है।
गोरक्ष पीठाधीश्वर और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्य नाथ जी ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी का अभिनन्दन किया। मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को हिमाचल प्रदेश आने का निमंत्रण दिया। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. यू.पी. सिंह ने भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया। गोरखपुर के महापौर सीता राम जायसवाल और कुलपति प्रो. बी.के. सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।



Comments