मुख्यमंत्री ने भटियात की जनता को दी 70.85 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने आज चंबा जिले के भटियात विधानसभा क्षेत्र के चुवाड़ी में 70.85 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से भूमि पूजन कर इस क्षेत्र की जनता को समर्पित किया। मुख्यमंत्री का आज स्वयं भटियात विधानसभा क्षेत्र के दौरे का कार्यक्रम था लेकिन खराब मौसम के कारण वे नहीं पहुंच सके। मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चुवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता राज्य का समान व संतुलित विकास सुनिश्चित करना है और उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जो कुछ कारणों से अब तक उपेक्षित रहे हैं। उन्होंने कहा कि भटियात विधानसभा क्षेत्र के विकास को भी सरकार विशेष बल दे रही है। मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने संसदीय चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को भारी समर्थन से विजयी बनाने के लिए भटियात विधानसभा क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक श्री बिक्रम सिंह जरयाल हमेशा क्षेत्र की समस्याओं और विभिन्न विकासात्मक मांगों को लेकर उनके पास आते हैं, जो अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए उनका लगाव दर्शाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सत्ता संभालते ही आम जनता की समस्याओं और शिकायतों का शीघ्र और समयबद्ध तरीके से निपटारा करने की दिशा में कार्य किया है।

इन विकास कार्यों का हुआ शुभारंभ
मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर जी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गरौता में 5.34 करोड रुपये की लागत से बनने वाले आईटीआई भवन और 19.19 करोड रुपये की लागत से नगर पंचायत चैरी में निर्मित होने वाली मल निकासी प्रणाली की आधारशिला रखी। उन्होंने 2.36 करोड़ रुपये की लागत से धरटा मोड से नलोह तक बनाई जाने वाली संपर्क मार्ग के द्वितीय चरण, 5.07 करोड़ रुपये की लागत से ड्रामनल्ला सेे रजैन सड़क को स्तरोन्नत, 30.46 करोड़ रुपये की लागत से पटका से डलहौजी सड़क के उन्नयन, 3.33 करोड़ रुपये की लागत से मंडरिहर से फगोट सड़क के द्वितीय चरण के निर्माण और 1.33 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाली धुंडियारा से केहलू तक सम्पर्क सड़क के द्वितीय चरण के भूमि पूजन किए। उन्होंने 3.77 करोड़ की लागत से बनने वाली गरनोटा-भोंट सड़क का भूमि पूजन भी किया।

योजनाओं के लाभार्थियों को किया सम्मानित
भटियात के विधायक श्री बिक्रम सिंह जरयाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं के भूमि पूजन करने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा होने के बाद क्षेत्र के लोगों को अत्याधिक लाभ होगा। उन्होंने पिछले 20 महीनों के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के तेजी से विकास में गहरी दिलचस्पी दिखाने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने इस अवसर पर मुख्यमंत्री की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पांच लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र, ‘‘बेटी है अनमोल योजना’’ के तहत 19 लाभार्थियों को एफडीआर, भवन निर्माण निधि के अन्तर्गत दो लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र, तीन लाभार्थियों को सिलाई मशीनें और ‘‘हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना’’ के तहत 15 लाभार्थियों को मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए गए।
https://youtu.be/IZtwfMtdEfk


Comments